इंदौर

इंदौर की सलोनी ने शहर के साथ-साथ प्रदेश का मान भी बढ़ाया है। मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी कर चुकी सलोनी का चयन वायुसेना में फ्लाइंग ऑफिसर के रूप में हुआ है। ट्रेनिंग के बाद वह वायुसेना की तकनीकी सेवा में सेवा देगी। सलोनी की इस सफलता पर परिवार के लोग काफी खुश हैं। इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल करने के बाद से ही सलोनी सेना में जाने की कोशिश कर रही थी। सफल होने के बाद सलोनी ने कहा कि मैं शुरू से ही देश के लिए कुछ करना चाहती थी।

सलोनी शुक्ला वायु सेना में भर्ती होने के लिए 8 बार परीक्षा दी है। वह 7 बार असफल हुई है। 8वीं बार में उसे सफलता मिली है। सलोनी जल्द ही ट्रेनिंग के लिए रवाना होने वाली है। हैदराबाद के एयरफोर्स ट्रेनिंग सेंटर में कंबेट और जनरल ट्रेनिंग वह लेगी। उसके बाद एयर फोर्स के बेंगुलुरु स्थित टेक्निकल कॉलेज में वह तकनीकी शिक्षा लेगी।

सलोनी अपनी सेवा के दौरान अत्याधुनिक लड़ाकू विमान, मालवाहक, हेलिकॉप्टर और मिसाइलों की मरम्मत और देख रेख का जिम्मा संभालेगी। सलोनी के माता-पिता का कहना है कि उनके परिवार से कोई व्यक्ति सेना में नहीं है। ऐसे में बच्ची के सपने को पूरा करने को लेकर हम थोड़ा परेशान थे लेकिन जब उन्हें इंदौर में संचालित होने वाली एक एकेडमी की जानकारी मिली तो उसमें तैयारी के लिए बच्ची का दाखिला करा दिया।

Source : Agency